broearn
Broadcast
Broearn adalah pelayar web 3.0 yang selamat dan peribadi berdasarkan teknologi blockchain dengan penghalang iklan yang dibina dan dompet digital Broearn.
Tutup
Tutup
Tutup
Ikut
Konfigurasi
ये हैं वो तीन IPS अधिकारी, जिन पर कादंबरी जेठवानी ने लगाए आरोप और हो गए सस्पेंड
Dari  ABP News
-
Baca lagi
·
in 3 hours

साउथ की मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल कादंबरी जेठवानी ने तीन आईपीएस अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कादंबरी का दावा है कि इन अधिकारियों ने बिना किसी जांच या सबूत के न सिर्फ उन्हें गिरफ्तार किया, बल्कि उन्हें धमकाया और मानसिक उत्पीड़न भी किया. इस मामले में एक डीजी रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं. कादंबरी के अनुसार पिछली सरकार के दौरान इन पुलिस अधिकारियों ने उन्हें शिकायत वापस लेने की धमकी दी थी, वरना उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

इस साल की शुरुआत में वाईआरएस कांग्रेस के एक नेता की शिकायत पर कादंबरी को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अब उनकी शिकायत के बाद आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने तीनों आईपीएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. जिनमें डीजी रैंक के आईपीएस अधिकारी पी. सीताराम अंजनेयुलु का नाम भी शामिल है. पी. सीताराम 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्होंने सीमा सुरक्षा बल (BSF) में महानिरीक्षक के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें:  

BSF में अफसर रहे हैं पी. सीताराम

जून 2019 में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद पी. सीताराम आंध्र प्रदेश कैडर में लौटे थे. उन्हें राज्य की खुफिया एजेंसी का प्रमुख नियुक्त किया गया और बाद में परिवहन आयुक्त और लोक सेवा आयोग के सचिव जैसे महत्वपूर्ण पदों पर भी जिम्मेदारी सौंपी गई. इसके अलावा, वे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के निदेशक भी रह चुके हैं. कादंबरी जेठवानी का आरोप है कि इन अधिकारियों ने उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार कर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. इस गंभीर शिकायत के बाद, आंध्र प्रदेश सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अधिकारियों को निलंबित कर दिया है.

इन्हें भी किया गया सस्पेंड

मामले में सस्पेंड किए गए तीन अधिकारियों में 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी क्रांति राणा टाटा और 2010 बैच के आईपीएस विशाल गुन्नी के नाम भी शामिल हैं. क्रांति राणा टाटा पहले विजयवाड़ा के पुलिस कमिश्नर के पद पर थे और अब आईजी रैंक के अधिकारी हैं. 2004 बैच के इस अधिकारी पर विधानसभा चुनाव के दौरान जगन मोहन रेड्डी पर विजयवाड़ा में पथराव की शिकायत दर्ज हुई थी, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें उनके पद से हटा दिया था.

दूसरी ओर विशाल गुन्नी 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और हाल ही में उनका प्रमोशन डीआईजी के रूप में हुआ है. उन्हें विशाखापत्तनम रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया था. प्रमोशन से पहले तक विशाल गुन्नी विजयवाड़ा शहर के पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर कार्यरत थे. 2013 से 2015 तक वह एएसपी के रूप में सेवा दे चुके हैं और विशाखापत्तनम के ओएसडी भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस में निकली ये खास वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन, इतनी मिलेगी सैलरी  

कौन हैं कादंबरी जेठवानी

कादंबरी जेठवानी साउथ की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं और डॉक्टर भी हैं. उन्होंने तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया है. कादंबरी का आरोप है कि इन तीन अधिकारियों ने उन्हें और उनके परिवार को 40 दिनों तक हिरासत में रखा और उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

यह भी पढ़ें:  

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

Published at : 20 Sep 2024 04:03 PM (IST)
Tags :
Education
हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें ABP News पर। सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट एबीपी न्यूज़ लाइव पर पढ़ें बॉलीवुड, लाइफस्टाइल, शिक्षा और खेल जगत, से जुड़ी ख़बरें Khelo khul ke, sab bhool ke - only on Games Live
और देखें
Related content
Women in just 32% of districts have achieved work-life balance: IIMA study
Education
the hindu 
· 
in 22 minutes
Women in just 32% of districts have achieved work-life balance: IIMA study
Education
the hindu 
· 
in 22 minutes
Vocabulary Made Easy series: Polish your language skills to excel in exams
Education
hindustantimes 
· 
in 31 minutes
CBSE CTET December 2024 exam postponed, check new date at ctet.nic.in
Education
hindustantimes 
· 
in 36 minutes
Improving employability: Cambridge University Press & Assessment equips lakhs with English skills
Education
the hindu 
· 
in an hour
連合「解雇の規制緩和 必要ない」総裁選争点 労働市場改革で
Education
nhk 
· 
in an hour
Balancing innovation with responsibility: Ethical challenges in computer science
Education
hindustantimes 
· 
in an hour
SC passes interim order, allows final year law students to appear in AIBE 2024
Education
hindustantimes 
· 
in an hour
MCC NEET PG 2024 Counselling: Round 1 registration begins at mcc.nic.in, direct link here
Education
hindustantimes 
· 
in an hour
NEET PG Counselling 2024: Round 1 Registration Begins On mcc.nic.in; Steps To Apply
Education
abp live 
· 
in an hour
More
broearnBuka dalam Broearn APP